सवाल क्या मुझे अपना पूर्व-नियोक्ता का डेटा रखना चाहिए? [बन्द है]


मेरे पीछे संक्षिप्त शासनकाल जैसा सिस्टम बंदर, अब मुझे एक दुविधा का सामना करना पड़ रहा है:

मैंने अपने लैपटॉप पर सफलतापूर्वक बैकअप और एक परीक्षण वीएम बनाया, क्योंकि काम पर किसी भी कंप्यूटर में पर्याप्त खाली डिस्क स्थान नहीं था। मैंने अभी तक बैकअप को हटाया नहीं है, क्योंकि यह अभी भी कंपनी के इतिहास में अपनी तरह का एकमात्र है। मूल 2006 से निरंतर उपयोग में हार्ड ड्राइव पर चल रहा है। अब कंपनी में केवल एक ही व्यक्ति बचा है, जो जानता है कि बैकअप क्या है, और वे मेरे प्रस्थान से बहुत करीबी कारणों से किसी और को किराए पर लेने की संभावना नहीं रखते हैं ।

पिछली बार मैंने बैकअप के महत्व के बारे में उनसे बात करने की कोशिश की, उन्होंने सोचा कि मैं उन्हें धमकी दे रहा था।

क्या मुझे इसे रखना चाहिए?

पेशेवरों:

  • मैं लोगों को अपनी मूर्खता से बचाता हूं (अनौपचारिक sysadmin आदर्श वाक्य, जहां तक ​​मुझे पता है)
  • मैं कहता हूं, "मैंने आपको इतना बताया" जब वे मदद के लिए भीख मांगते हैं, और इसके बारे में अच्छा महसूस करते हैं
  • अच्छा साफ विवेक
  • उचित देवताओं के साथ बोनस प्रतिनिधि

विपक्ष:

  • कानूनी समस्याएं: भले ही मैं उन्हें इससे बाहर करने में मदद करता हूं, फिर भी वे मुझे इसे रखने के लिए मुकदमा कर सकते हैं, हालांकि परिस्थितियों को देखते हुए मुझे लगता है कि मेरे पास एक अच्छा मामला है
  • कानूनी समस्याएं: नौकरी की प्रकृति और उनकी सुरक्षा को देखते हुए, अगर कुछ रिसाव हो, तो मैं प्रतिशोध के लिए संभावित लक्ष्य हूं
  • कानूनी समस्याएं: जो भी मैंने नहीं सोचा था
  • मुझे अश्लील के लिए और जगह चाहिए।
  • कानूनी समस्याओं।

तुम क्या करोगे?

अद्यतन करें:

सभी उत्तरों के लिए धन्यवाद, आप सभी वास्तव में सहायक रहे हैं। मैं रिकॉर्ड किए गए फोन वार्तालाप के साथ समाप्त हुआ, यह पुष्टि करता है कि वे बैकअप नहीं चाहते हैं, वे नहीं चाहते हैं कि मैं इसे रखना चाहूंगा, ताकि वे मुझे इसके बारे में जानते हों, और वे अब से बैकअप लेने की ज़िम्मेदारी मानते हैं। मैंने अपनी प्रतिलिपि बनाई है।


40
2018-05-28 16:41


मूल


बहुत अच्छा। और अच्छा विचार भी। अब एक प्रतिलिपि प्राप्त करें या कुछ प्रतियां वितरित करें। आह ठीक है, वह प्रकरण किसी भी तरह से होना चाहिए। फ़ोन बातचीत को टैप करना आपके देश में कानूनी है, है ना? (या आपने उन्हें बताया और उनकी सहमति टेप किया;)) बस पूछें कि क्या इस मामले से संबंधित प्रश्न हैं। और अनुभव साझा करने के लिए धन्यवाद। - deploymonkey
समापन साझा करने के लिए +1 (बेल्ट)। - tomjedrz
यह प्रश्न मौजूदा सामयिकता नियमों के तहत ऑफ-विषय है। - HopelessN00b


जवाब:


मैं एक और बात ध्यान में रखूंगा: पूर्व नियोक्ता अजीब लोग हैं। अजीब लोगों का मतलब परेशानी है। आपने उनसे बैकअप, मरम्मत और दोषपूर्ण सामान जैसे अप्स के बारे में बात की। वे बैकअप और विचार के बारे में नहीं समझ पाए थे कि आप धमकी दे रहे थे। वे पागल लोग प्रतीत होते हैं। पागल लोग परेशानी की गारंटी देते हैं।

क्या आप साबित कर सकते हैं कि आपको बैकअप बनाने और मरम्मत करने के लिए अनुमति और वित्तीय धन नहीं दिया गया था या उन्होंने इनकार कर दिया (पढ़ा वाउचर हस्ताक्षर किया है)? यदि नहीं, तो वे हमेशा दावा कर सकते थे कि उन्होंने आपको ऐसा करने का निर्देश दिया था और आपने दावा किया था कि आपके प्रस्थान से पहले असाइनमेंट पूरा हो गया था। मेरा मतलब है, यह पहली बार नहीं होगा जब मैं अदालत में पागल पागल लोगों को देखता हूं।

इसलिए यदि आप इस बात के बारे में निश्चित नहीं हैं कि वे कितने समय तक प्रतिक्रिया दे सकते हैं कि उनके उपकरण कितने समय तक जीवित रह सकते हैं, और यदि वित्तीय रूप से व्यवहार्य (मुझे आपकी जगह पर दरें नहीं पता हैं), तो मैं एक वकील से परामर्श लेता हूं (मैं वास्तव में कोई वकील नहीं हूं, , इसलिए इस मामले पर वकील की जांच के बिना अपने आप को ऐसा करने पर विचार न करें) और यदि कानूनी तौर पर सलाह दी जाती है, तो मैं उसे निम्नलिखित के लिखित में कंपनी को सूचित करता हूं:

  • जैसा कि आपके रोजगार के दौरान कई बार अधिसूचित किया गया था, वहां कोई बैकअप नहीं था और ऐसा करने के लिए पर्याप्त समय नहीं था। एक वास्तविक और व्यावसायिक दृष्टिकोण से सक्षम हार्डवेयर और विश्वसनीय हार्डवेयर की कमी और विश्वसनीय हार्डवेयर में निवेश करने की इच्छा की कमी इस तरह के प्रयासों को रोकती है।

  • बैकअप को कोई खतरा नहीं है बल्कि व्यवसाय में अनिवार्य सर्वोत्तम अभ्यास है क्योंकि वे गठित कंपनी संपत्तियों के लिए बेहतर सुरक्षा प्रदान करते हैं। वायरस संक्रमण जैसे कई desaster परिदृश्य, उम्र बढ़ने, प्राकृतिक ताकतों या उदाहरणों के तत्वों के कारण हार्डवेयर विफलता, डेटा पूरी तरह से या आंशिक रूप से खो दिया जा सकता है जिसका मतलब है कि यह मूल स्थानों या उपकरणों से पूरी तरह से पुनर्प्राप्त करने योग्य नहीं हो सकता है या नहीं। डेटा रिकवरी के लिए लागत की तुलना में बैकअप आधारभूत संरचना की लागत भी सस्ता है, जिसकी सफलता भी गारंटी नहीं दी जा सकती है। इसके अलावा एक स्थायी सांख्यिकीय संभावना है कि उम्र बढ़ने या अन्य पर्यावरणीय कारकों के कारण डिवाइस टूट जाते हैं जिन्हें इलेक्ट्रॉनिक्स और कंप्यूटर के उपयोग में कम नहीं किया जा सकता है।

  • यही कारण है कि, अन्य कारणों से, अनिवार्य मरम्मत, अद्यतन या भरोसेमंद हार्डवेयर और डेटा सुरक्षा उपायों में निवेश करने की इच्छा की उनकी कमी, जिन्हें सेवरा लाइटिम्स लाया गया था और इनकार कर दिया गया था, ने उनके साथ एक व्यावसायिक बिंदु से असंभव बना दिया राय।

  • तथ्यों को देखते हुए और रोजगार की समाप्ति पर विचार करते हुए, आपकी तरफ से जो कुछ भी माना जा सकता है, उसके लिए कोई देयता नहीं है।

  • हालांकि, जैसा कि आपकी पोस्ट के उत्तराधिकारी नहीं हो सकते हैं, आप प्रीमियम दर के लिए, एक बार बैकअप चलाने या बैकअप समाधान लागू करने की पेशकश करते हैं, और यदि वे ऐसा करने के इच्छुक हैं, तो वे एक गैर प्रकटीकरण समझौते पर हस्ताक्षर करने के इच्छुक हैं, भी। हालांकि, बैकअप के निर्माण या समाधान के कार्यान्वयन के बाद कोई देनदारी नहीं माना जा सकता है, खासकर यदि कोई सेवा अनुबंध नहीं किया जाता है।

  • इस पत्र पर प्रतिक्रिया करने के लिए उनके पास 14 दिन हैं या इस मामले से संबंधित कुछ भी बताते हैं, इस मामले के बाद इस मामले को समाप्त किया जाना चाहिए।

और जो कुछ भी वकील जोड़ना चाहता है।

यदि यह कानूनी रूप से लागू है, तो प्रतिक्रिया के लिए प्रतीक्षा करें (विशेष रूप से नुकसान के लिए कोई दावा) और एक महीने के बाद बैकअप हटाएं।

यह कहना नहीं है कि मुझे अन्य सुझाव पसंद नहीं आया। वे वास्तव में अच्छे हैं। आसान तरीका जा रहा है, बैकअप के बारे में मां को रखकर और उन्हें हटाना मेरी सामान्य शर्त होगी। लेकिन अगर मुझे संभावित पागल लोगों के साथ करना है, तो मुझे चीजों का सामना करना पड़ेगा क्योंकि वे बहुत देर हो चुकी हैं जब वे आपको वापस मिलते हैं।

एनडीए रूपों के बारे में भी सोचें। मेरे पास नियम और शर्तें होंगी जो ग्राहकों को बैकअप करने की आवश्यकता होती है और आपकी तरफ से बैकअप करने के लिए आपकी तरफ से कोई दायित्व नहीं माना जाता है, बशर्ते किए जाने का आदेश दिया गया है और आपके द्वारा उनके बैकअप आदेश की एक आर्टोग्राफ की प्रति प्राप्त की गई है।

साथ ही, मैं अपने नियोक्ता को अनिवार्य या सलाह देने योग्य सर्वोत्तम प्रथाओं और मेरी तरफ से कोई देयता नहीं मानने के लिए अपनी अनिच्छा की पुष्टि करने के लिए रोजगार के दौरान भी एक मान्य पत्र लिखने के लिए शर्मिंदा नहीं होगा। उन्हें अब किसी भी तरह के आदेश के लिए लिखित पुष्टि करने की आवश्यकता है, जिसे पहले लागू करने के लिए सबसे अच्छा प्रथाओं से इनकार किया गया था, यह सुनिश्चित करने के लिए कि अगर वे अपना मन बदल जाए तो कोई गलतफहमी नहीं होगी। (कुछ भी जहां आपको हस्ताक्षर के साथ आपके पत्र की एक प्रति प्राप्त होती है, इसे वितरित किया गया था जिसमें यह पाठ होना चाहिए।) यह थोड़ा चुनिंदा हो सकता है लेकिन बहुत परेशानी बचा सकता है।

लेकिन कभी नहीं भूलें: यह वही तरीका नहीं है जो आमतौर पर काम करता है, क्योंकि उचित स्पष्टीकरण दिए जाने पर नियोक्ता अक्सर समझते हैं। मुझे कभी इस तरह जाना नहीं था।

संपादित करें: यह सिर्फ मुझे दिखाई दिया कि मैंने डेटा को हटाने के बारे में आधे विचार को छोड़ दिया:

यदि यह कानूनी रूप से लागू है, तो प्रतिक्रिया के लिए प्रतीक्षा करें (विशेष रूप से नुकसान के लिए कोई दावा) और एक महीने के बाद बैकअप हटाएं।

इसके द्वारा मेरा मतलब था कि यदि दावों के लिए समय सीमा तय करने का कोई कानूनी विकल्प है, तो आप डेटा को किसी भी प्रकार के बीमा के रूप में सबसे खराब मामले के लिए रख सकते हैं (आपके पहले दिन बंद सर्वर को पूर्ण विनाश)। यदि उस समय सीमा तक कोई दावा सतह नहीं है (साथ ही एक पर्याप्त सुरक्षा मार्जिन) आप डेटा को हटा सकते हैं क्योंकि अब आपके साथ कुछ भी नहीं हो सकता है।


13
2018-05-29 10:16



इस जवाब को स्वीकार करने के लिए यह स्वीकार करने के लिए कि मुझे कानूनी समस्याएं हो सकती हैं भले ही मैं इसे हटा दूं। मैंने इस पहलू को सिर्फ एक अपवित्र से अधिक मूल्यवान पाया, और सभी महान उत्तरों से चुनना वाकई मुश्किल था :) - György Andrasek
इसके लिए धन्यवाद, मुझे लगता है कि यह मेरा पहला था। और मैं सहमत हूं, अन्य उत्तरों भी उत्कृष्ट हैं। मैंने विषय के कुछ बिंदुओं और कुछ अन्य उत्तरों को वितरित किया। मैंने इस धागे से बहुत कुछ सीखा। - deploymonkey


आपके पास दो विकल्प हैं:

  1. इसे यूएसबी कुंजी पर कॉपी करें, इसे कूरियर द्वारा भेजें, फिर यदि आप कानूनी मुद्दों के बारे में चिंतित हैं तो इसे अपनी मशीन से मिटा दें। सुनिश्चित करें कि इसमें एक कवर लेटर है जो कहता है कि यह अब अस्तित्व में एकमात्र प्रति है। यदि आप पारगमन में इसे खोने के बारे में चिंतित हैं तो डेटा को एन्क्रिप्ट करें और चाबियाँ अलग से लिफाफे में भेजें।

    यदि आप वास्तव में डेटा रखना चाहते हैं, तो यूएसबी कुंजी पर एक और प्रतिलिपि बनाएं और इसे किसी भी हानि या खोज-और-जब्त से सुरक्षित रखें। कहीं भी, लेकिन आपका लैपटॉप।

  2. डेटा हटाएं और इसे कभी भी स्वीकार न करें। यह कानूनी रूप से आपके गधे को कवर करता है और वे अब आपकी समस्या नहीं हैं। अगर वे डेटा खो देते हैं तो उनकी समस्या।

और कुछ भी - उन्हें बिना बताए एक प्रतिलिपि रखना - आपको कानूनी देयता तक खुलता है। परेशान कंपनियां सबसे अधिक दुष्परिणाम में हैं क्योंकि वे स्ट्रॉ पर पकड़ने की संभावना रखते हैं और कुछ कर्मचारियों को मुकदमा करने की तरह गूंगा करते हैं।


30
2018-05-28 16:45



ठीक उसी उत्तर के लिए +1 जो मैं देने जा रहा था (ठीक है, बिल्कुल सटीक नहीं, मैं इसे एक सीडी / डीवीडी पर जला कहने जा रहा था)। बराबर असमानताएं। इच्छा है कि मैं कूरियर द्वारा भेजने के लिए एक अतिरिक्त +1 दे सकता हूं, इसलिए आपके पास डिलीवरी का रिकॉर्ड है। उन्हें बताने के लिए उन्हें एक अच्छा पत्र भेजना सुनिश्चित करें कि आप उन्हें बैकअप के बारे में धमकी देने की कोशिश नहीं कर रहे हैं, लेकिन आप जिम्मेदार नहीं बनना चाहिए कि चीजें खराब हो जाएं। - Jed Daniels
+1: मैं आपके लिए डेटा रखने की अनुशंसा नहीं करता। जैसा कि आपने कहा है, कानूनी तौर पर, आपके पास इसका कोई अधिकार नहीं है। कूरियर के माध्यम से उन्हें एक पत्र के साथ भेजें कि यह क्या है और यह क्यों महत्वपूर्ण है, और कूरियर से डिलीवरी का प्रमाण रखें, यदि वे भविष्य में प्रयास करें और आपके बाद आएं। - Murali Suriar
+1 अच्छा विचार है, लेकिन मुझे नहीं लगता कि वे यूएसबी स्टिक की कीमत के लायक हैं। हालांकि मैं उन्हें एक ईमेल भेज सकता हूं: पी - György Andrasek
यदि उन्हें भेजने की लागत के लायक नहीं है, तो अभी इसे से छुटकारा पाएं। आपके पास शायद इसका कोई अधिकार नहीं है, और यह आपकी सबसे अच्छी कानूनी स्थिति में है कि आपकी कोई प्रतिलिपि न हो। - Chris S
सहमत हैं, उन्हें पास करना सही काम है। और इसके अलावा, अब आप अपने डेटा की देखभाल करने के बारे में चिंता करने के लिए भुगतान नहीं कर रहे हैं। - JohnyD


करने के लिए अच्छी बात यह है कि एक प्रतिलिपि बनाना और उन्हें भेजना।

अब आप कंपनी के लिए कोई दायित्व नहीं हैं कि आपने अपना रोजगार तोड़ दिया है। असल में मैं कहूंगा कि आप डेटा को नष्ट करने के लिए अधिकृत हैं। यह तुम्हारा नहीं है, यह कंपनियां है और चूंकि आप अब उनके लिए काम नहीं करते हैं, इसलिए आपके पास इसका उपयोग करने का कोई अधिकार नहीं है।

अपने समर्थक को संबोधित करने के लिए:

  • यह अच्छा और सब कुछ हो सकता है, और जब मैं ऐसा करने के लिए नियोजित हूं, तो मैं लोगों को अपनी मूर्खता से बचाने के लिए नरक से वापस जाऊंगा। अन्यथा वास्तव में बैकअप रखने के रूप में एक पूर्व कंपनी में शामिल होने का कोई कारण नहीं है (पूर्व कंपनी के अपवाद के साथ एक आजीवन दोस्त द्वारा चलाया जा रहा है ... और आप अच्छी शर्तों पर विभाजित हैं)
  • हाँ कह रहा है कि मैंने आपको बताया है कि यह अच्छा है ... लेकिन उस भावना के साथ सहयोग को जोखिम देने के लिए पर्याप्त कारण है "आपने स्वयं को सही बनाने के लिए क्या किया?"
  • अगर कोई साक्षात्कार कर रहा था तो उसने कहा कि उन्होंने बैकअप को अपनी पुरानी कंपनी से रखा है ... यह एक बड़ी चेतावनी संकेत होगा और इसके खिलाफ निशान होगा।
  • हमेशा प्रयास करने के लिए एक अच्छी बात है ... मुझे लगता है कि बीयर इस के साथ मदद करता है :- डी
  • मैं बस इसे अकेला छोड़ दूंगा ...

विपक्ष:

  • कानूनी समस्याओं अगर कुछ गलत हो जाता है, तो आप इस डेटा के साथ कुछ नहीं करना चाहते हैं, या अगर ऐसा नहीं होता है और वे सिर्फ झटके की तरह महसूस करते हैं।

मैं, अगर मैं अच्छी शर्तों पर चला गया, तो मैं इसे डिस्क पर रखूंगा और उन्हें मेल कर दूंगा ... अगर मैंने बुरी शर्तों पर छोड़ा तो शायद मैं इसे हटा दूंगा और अपने जीवन के साथ आगे बढ़ूंगा।


इसके अलावा मैं व्यक्तिगत मशीन पर कंपनी डेटा कभी नहीं रखूंगा। यदि वे उचित बैकअप खोजने के लिए संसाधनों को भूगर्भित करने से इनकार करते हैं, तो मैं इसे दस्तावेज़ दूंगा और उचित बैकअप प्राप्त करने के लिए उन्हें दबाए रखूंगा।


13
2018-05-28 17:02



+1, "मैं, अगर मैं अच्छी शर्तों पर चला गया, तो मैं इसे डिस्क पर रखूंगा और उन्हें मेल कर दूंगा ... अगर मैंने बुरी शर्तों पर छोड़ा तो शायद मैं इसे हटा दूंगा और अपने जीवन के साथ आगे बढ़ूंगा।" - Chris S
यदि आप अपने लिए काम करते हैं, तो आप केवल एक ही मशीनें कर सकते हैं है व्यक्तिगत मशीनें हैं। जब तक आप व्यावसायिक रूप से डेटा का इलाज करते हैं, तब तक इसका कोई फर्क नहीं पड़ता। ऐसा कहा जा रहा है कि जब आप किसी कंपनी के लिए काम नहीं कर रहे हैं तो आप बहुत सावधान नहीं रह सकते हैं। मैं एक एन्क्रिप्टेड फाइल सिस्टम के साथ एक फाइल सर्वर पर ग्राहक डेटा स्टोर करता हूं, और जैसे ही मुझे इसकी आवश्यकता नहीं होती है, मैं इसे हटा देता हूं। - Satanicpuppy
@Satanicpuppy: यदि आप अपने लिए काम करते हैं, तो मुझे लगता है कि आप परामर्श कर रहे हैं। उस स्थिति में मैं कहूंगा कि समर्पित परामर्श मशीनें होनी चाहिए जिन्हें आपने कंसल्टेंसी के स्वामित्व पर ग्राहक डेटा रखा है, न कि स्वयं। यदि आप किसी अन्य के लिए 10 99 काम कर रहे हैं तो उन्हें आपके काम करने के लिए आवश्यक सभी संसाधन उपलब्ध कराए जाने चाहिए। - Zypher


मुझे नहीं पता। मेरा आंत कहता है इसे मिटा दें, और नाटक करें कि यह कभी अस्तित्व में नहीं था। अगर वे आपको जानते हैं था यह, इस पर ध्यान दिए बिना कि आप कितनी बार कहते हैं कि उनके पास एकमात्र प्रति है।

एक फ्रीलांसर के रूप में आपको अपने सिस्टम और उनके सिस्टम के बीच बहुत सख्त अलगाव रखने की आवश्यकता है, खासकर जहां बैकअप जैसी चीजें हैं। भविष्य में, सुनिश्चित करें कि वे जानते हैं कि आप वास्तव में किसी भी को स्पर्श करने से पहले अपने डेटा के साथ क्या करने जा रहे हैं। उन्हें अपनी प्रतिधारण नीति बताएं, और जब आपका अनुबंध ऊपर हो, तो इसे 'डंप करें और निशान हटाएं। इसे लिखें, और इसे साइन करें।

आप ऑनलाइन विभिन्न स्थानों पर सस्ते बॉयलरप्लेट एनडीए फॉर्म खरीद सकते हैं। यह इसके लायक है, और यह उन लोगों को शांत करता है जिनके साथ आप काम कर रहे हैं।


8
2018-05-28 17:01



+1, अपनी सामग्री को अपनी सामग्री से अलग करें; उन्हें मिश्रण मत करो। नौकरी के पूरा होने के बाद, अपनी सामग्री से दूर रहें। - Chris S


"बैकअप? क्या बैकअप?"

बेशक आप इसे हटा दें।

आपके पास डेटा रखने के लिए कोई मामला नहीं है, यह आपके नहीं है। क्या आप महत्वपूर्ण पेपर बिजनेस रिकॉर्ड्स पर ध्यान देंगे कि आपके बॉस को रिसाव सिंक के नीचे रखा गया है? नहीं।


7
2018-05-28 17:11





छोटा एवं सुन्दर: एक वकील से परामर्श करें।


6
2018-05-28 17:32





मेरे दोस्त, अपनी झुकाव को गलत काम करने के लिए अच्छा नेतृत्व करने की अनुमति न दें।

एक निश्चित बिंदु पर, मदद करने के लिए अपने रास्ते से बाहर निकलने से कोई भी अपना रास्ता प्राप्त कर रहा है।

जैसा कि आपके उदाहरण के रूप में महान लगता है, किसी और के लिए निर्णय लेना उसके लिए सबसे अच्छा क्या है एक बहुत ही अंधेरे सहयोगी है। क्या मैं यह तय कर सकता हूं कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या है? मामले के मामले में मैं फैसला करूँगा, मैं वादा करता हूँ! मान जाओ ना??

तो, आप कैसे तय करते हैं कि अनचाहे सहायता कब प्रदान करें? मेरे लिए यह एक साधारण समीकरण है:

  • का उपयोग करते हुए: मेरे पहर, मेरे संपत्ति, मेरे प्रतिष्ठा, मेरे स्वतंत्रता = अच्छा
  • का उपयोग करते हुए: उसके पहर, मेरे संपत्ति, मेरे प्रतिष्ठा, मेरे स्वतंत्रता = बुराई
  • का उपयोग करते हुए: मेरे पहर, उसके संपत्ति, मेरे प्रतिष्ठा, मेरे स्वतंत्रता = बुराई
  • का उपयोग करते हुए: मेरे पहर, मेरे संपत्ति, उसके प्रतिष्ठा, मेरे स्वतंत्रता = बुराई
  • का उपयोग करते हुए: मेरे पहर, मेरे संपत्ति, मेरे प्रतिष्ठा, उसके स्वतंत्रता = बहुत बुरा

मुझे लगता है कि आपके पास "मेरा समय", "उसकी संपत्ति" का मामला है, जो अगर लीक "उसकी प्रतिष्ठा" या इससे भी बदतर हो सकती है, अगर उसने अपने करों का भुगतान नहीं किया, तो "उसकी स्वतंत्रता" = बहुत बुराई के लिए बुराई।
डिस्क पर अपने डेटा को सुरक्षित रूप से वापस करें (सुरक्षित रूप से) क्योंकि अन्य ने आपके लैपटॉप से ​​सुझाव दिया है और इसे हटा दिया है।


5
2018-05-28 19:38





मैं केवल नैतिक पहलू को संबोधित कर सकता हूं। कानूनी पक्ष एक मामला है जिसे आपको वकील के साथ लेने की आवश्यकता है। कानून दुनिया भर में काफी भिन्न होते हैं और आपको सलाह मिलनी चाहिए जो आपके लिए सही है, न कि मुझ पर क्या लागू होता है।

हालांकि उन्हें अपनी मूर्खता से बचा रहा है है एक व्यवस्थापक होने का हिस्सा, जो केवल तब लागू होता है जब आप उनके लिए काम कर रहे हों। एक बार जब आप अपना नियोक्ता छोड़ देते हैं तो अब आपके पास यह दायित्व नहीं है। फिर भी, कुछ हिस्सों में नियोक्ता शायद कानूनी चिंताओं के कारण हो सकता है क्योंकि नियोक्ता शायद आपके नियोक्ता के दौरान क्या करने की अपेक्षा कर सकता है। फिर, कानूनी सलाह लें।

अब वास्तव में कठिन भाग के लिए - ज्ञान से निपटना कि अगर यह सब उनके लिए आकार का नाशपाती चला जाता है तो निर्दोष कर्मचारी अपनी नौकरी खो सकते हैं और संभवतः आप इसे होने से रोकने की स्थिति में हैं। ऐसा इसलिए नहीं है क्योंकि हम प्रशासक हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि, इसके विपरीत टिप्पणियों के बावजूद, हम साथी इंसान हैं। नैतिकता और नैतिकता द्रव अवधारणाएं हैं और हम दोनों के पास अपना स्वयं का है, इसलिए हमें प्रत्येक को अपना निर्णय लेने की आवश्यकता है।

मुझे लगता है कि मुझे पता है कि मैं क्या करूँगा लेकिन अच्छे विवेक में नहीं बता सकता कि आपको क्या करना चाहिए।


4
2018-05-28 23:59





इसे सुरक्षित रूप से हटाएं, साथ में टुकड़ा (लिनक्स) या sdelete (विंडोज)। आज। यदि आपके पास अपने स्वयं के बैकअप हैं जिनमें यह शामिल है, तो उन्हें नष्ट करें या बैकअप से फ़ाइल को हटा दें।

इस डेटा को रखने से कुछ भी अच्छा नहीं आ सकता है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितनी अच्छी तरह से कोशिश करते हैं और इसे सोफे करते हैं, आपने अपना डेटा चुरा लिया है। जब आप उनके लिए काम करते थे तो यह मूर्खतापूर्ण था .. अब यह सिर्फ अवैध है। और, उन्हें भेजने के द्वारा, आप इसे स्वीकार कर रहे हैं।

अगर उनके पास बैकअप धर्म नहीं है, तो आप उनसे बात नहीं करेंगे। उन्हें भेजने के लिए अब कोई अच्छा नहीं होगा, और यह स्वीकार कर लेंगे कि आपने इसे लिया है।

यदि विषय आता है, गूंगा खेलें, 5 वें लें या उन्हें अपने वकील को देखें।


3
2018-05-28 22:40





निजी तौर पर, मैं उन्हें एक पत्र के साथ डेटा की एक प्रति भेजता हूं जो उन्हें निर्देश देता है कि यह उनके महत्वपूर्ण डेटा का एकमात्र बैकअप है और उनकी आवश्यकताओं के अनुरूप बैकअप योजना लागू करने का महत्व है। तब मैं डेटा हटा दूंगा और रात में शांति से सो जाऊंगा। कंपनी के साथ क्या होता है, इस पर ध्यान दिए बिना, आप जान लेंगे कि आपने उचित चीज की है। अविश्वसनीयता और दर्पण में खुद को देखने की क्षमता बदला लेने से अधिक महत्वपूर्ण है या कहने में सक्षम है "मैंने आपको बताया"।


3
2018-05-28 17:15



-1 (क्षमा करें) - यह एक गलती है .. यह अच्छा करने की संभावना नहीं है और कानूनी समस्याओं के लिए ओपी का खुलासा करता है। - tomjedrz
-1? वास्तव में? यह कैसे अच्छा नहीं है? क्या तुम एक वकील हो? मैं वास्तव में कानूनी कानूनों या प्रमाण-पत्र वाले लोगों से "कानूनी" राय से नाराज हूं। क्या आप अपना स्रोत साइट कर सकते हैं या आप इस मामले में अपनी कानूनी विशेषज्ञता को सत्यापित करने के लिए अपने कानूनी प्रमाण-पत्र पोस्ट कर सकते हैं? यदि नहीं, तो आपको अपनी धारणा के बारे में दो बार सोचना चाहिए कि मेरा जवाब ओपी को कानूनी समस्याओं के लिए खुला छोड़ देता है। सिर्फ एक डाउनवोट पोस्ट न करें, मुझे विशिष्ट कानूनी कानून दें। मैं बिजली के काम करने के लिए प्लंबर किराए पर नहीं लेता हूं और मैं उन लोगों से कानूनी सलाह नहीं मानता जो वकील नहीं हैं। - joeqwerty
ठीक है .. मैं डाउनवोट को कम करता हूं, इसलिए आपको अपना प्रतिनिधि वापस मिल जाता है। लेकिन .. क्या तुम मुझे मार रहे हो ?? यह अपने स्वयं के पद से स्पष्ट था कि उनके पास डेटा का कोई कानूनी अधिकार नहीं है। इसलिए, इसे रखने या स्वीकार करने से वह कानूनी समस्याएं पैदा कर सकता है। मुझे नहीं लगता कि यह निष्कर्ष निकालने के लिए एक वकील होना चाहिए, क्या मैं इसे इंगित करने वाला एकमात्र व्यक्ति नहीं हूं, मैं इसके बारे में सबसे अधिक काम करता हूं। - tomjedrz
@tomjedrz: मैं आपके अनजान की सराहना करता हूं, लेकिन फिर भी, जब तक कि यहां कोई वास्तव में वास्तविक वैधताओं को शामिल नहीं करता है तो हम सभी अनुमान लगा रहे हैं। हम वास्तव में नहीं जानते कि किस प्रकार का डेटा शामिल है, उसे अपनी मशीन पर कैसे मिला, वह अभी भी क्यों है, इत्यादि। मैं किसी को भी कानूनी सलाह देने के लिए तैयार नहीं हूं क्योंकि मैं वकील नहीं हूं और मैं बस इतना कह रहा हूं कि यहां तक ​​कि हम में से कोई भी ऐसा नहीं करना चाहिए जब तक कि हमारे पास एक समान मामले के साथ विशिष्ट अनुभव न हो या ऐसी सलाह देने के लिए आवश्यक कानूनी पृष्ठभूमि हो। - joeqwerty


डेटा को नष्ट करें। आपको इसके कब्जे में नहीं होना चाहिए। यदि आपके पूर्व कर्मचारी द्वारा कहा गया डेटा के लिए पूछे जाने पर एकमात्र सही उत्तर है: "मेरे पास एक प्रति नहीं है।" आपने उन्हें बैकअप में शामिल होने की कोशिश की, आपका कर्तव्य और जिम्मेदारी पूरी हो गई।


3
2018-05-29 11:59